Home national
32
0
SHARE

राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले का शुभारंभ रविवार को

मंडी के मंडलायुक्त विकास लाबरु कर रहे इस का उदघाटन


जनवक्ता डेस्क, बिलासपुर

बिलासपुर में 17 मार्च रविवार से राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले का आगाज हो जाएगा। इस बार मेला प्रशाषन द्वारा ही करवाया जा रहा है। आचार सहिंता के कारण कोई भी राजनीतिज्ञ मेले के उदघाटन में भाग नहीं ले पायेगा। मंडी के मंडलायुक्त विकास लाबरु इस का उदघाटन कर रहे हैं। निमंत्रण पत्र में मुख्य कलाकारों की जानकारी भी साझा कर दी गई है। 20 से 23 मार्च तक चलने वाली सांस्कृतिक संध्याओं में विभिन्न कलाकारों को बुलाया गया है।
20 मार्च बुधवार को होने वाली पहली सांस्कृतिक संध्या में हिमाचली कलाकार धमाल मचाएंगे। इस संध्या को हिमाचली लोक संध्या का नाम दिया गया है। 21 मार्च वीरवार को सांस्कृतिक संध्या होगी। इसमें विभिन्न जिलों से आए कलाकार अपनी संस्कृति को लोगों के सामने साझा करेंगे। जबकि 22 मार्च शुक्रवार को पंजाबी नाइट रहेगी। इस रात्रि का मुख्य आकर्षण सतिंदर सरताज होंगे जो लोगों का मनोरंजन करेंगे। जबकि अंतिम सांस्कृतिक संध्या 23 मार्च को होगी। इस सांस्कृतिक संध्या को बहु-सांस्कृतिक संध्या का नाम दिया गया है। इस संध्या

में प्रदेश के अलावा बाहरी राज्यों व देश-विदेश से आने वाले कलाकार अपनी संस्कृति प्रस्तुत करेंगे।
वहीं इस बार 17 से 27 मार्च तक सरस मेले का भी आयोजन किया जा रहा है। यह मेला लुहणू स्थित कबड्डी मैदान में आयोजित होगा जहां पर लोग प्रदेश व देश भर से आने वाले स्वयं सहायता समूह के उत्पादों व व्यंजनों का आनंद ले सकेंगे। इसके अलावा इस बार पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है। लोग पैराग्लाइडिंग के माध्यम से बिलासपुर शहर का आसमान से नजारा ले सकेंगे।

दुकानदारों ने सजाना शुरू की दुकानें

नलवाड़ी मेला 2019 में दुकानदारों ने अपनी दुकानें सजाना शुरू कर दिया है। दुकानदारों ने यहां पर प्लाट खरीद कर दुकानें लगाना शुरू कर दी हैं लेकिन अभी तक डूम का कोई भी प्रावधान प्रशासन की ओर से नहीं किया गया है। जबकि झूलों के व्यापारी भी यहां पर झूले लगाने में जुट गए हैं।

हॉकी मैदान में होंगे रात्रि कार्यक्रम

इस बार जिला प्रशासन ने हॉकी मैदान में रात्रि कार्यक्रमों के लिए पंडाल को सजाया है। पिछली बार दूसरे मैदान में रात्रि कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था लेकिन इस बार यहां पर सिंथेटिक बिछाने का कार्य चला हुआ है जो कि अंतिम चरण में हैं। इसी को लेकर इस बार हॉकी मैदान में पंडाल सजाया जा रहा है। पिछली बार यहां पर खिलाड़ियों ने रात्रि कार्यक्रमों का पंडाल सजाने के लिए आपत्ति जाहिर की थी लेकिन इस बार प्रशासन बेहतर तरीके से अपने कार्यक्रमों में जुटा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here