Home national स्वीप कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों ने रैली निकालकर लोगों को किया मतदान...

स्वीप कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों ने रैली निकालकर लोगों को किया मतदान के प्रति जागरूक

34
0
SHARE


जनवक्ता डेस्क, बिलासपुर

चुनाव आयोग के सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाता हटवाड़ में मतदाता जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। स्कूली बच्चों द्वारा जागरूकता रैली निकाली और लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया। स्वीप की टीम के सदस्यों द्वारा विद्यार्थियों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया तथा उन्हें बताया गया कि 1 जनवरी, 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवा अपना मतदाता पहचान पत्र अवश्य बनवा लें। विद्यार्थियों को बताया गया कि मतदाता पहचान पत्र पंजीकरण करवाने के लिए फार्म न0 6

भरें। इस अवसर पर विद्यार्थियों के लिए पैंटिग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियाों ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए चित्र के माध्यम से संदेश दिया।
उन्होंने विद्यार्थियों को मतदान के महत्व के बारे में जागरूक करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में बढ़चढ़ कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया तथा ग्रामीण क्षेत्र तक के लोगों को भी मतदान करने के लिए जागरूक करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने बताया कि जिन युवाओं ने अभी तक अपने वोट का पंजीकरण नहीं करवाया है तो वे 19 अप्रैल तक अपने बूथ लेबल अधिकारी या सम्बन्धित एसडीएम के कार्यालय में जाकर पंजीकरण करवाना सुनिश्चित कर लें। उन्होंने सभी युवा विद्यार्थियों को मतदान की पूरी प्रक्रिया की विस्तृत रूप से जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here