Home national सभी आवश्यक मूल भूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के प्रयास : राजेंद्र गर्ग

सभी आवश्यक मूल भूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के प्रयास : राजेंद्र गर्ग

82
0
SHARE

कुलजया माता मंदिर में शेड निर्माण के लिए किए 2 लाख रूपए स्वीकृत

विधायक राजेन्द्र गर्ग ने ग्राम पंचायत पंतेहडा में सुनी जन समस्याएं

जनवक्ता डेस्क बिलासपुर
घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की प्रत्येक पंचायत में सभी आवश्यक मूल भूत सुविधाएं सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा, विद्युत, पेयजल इत्यादि प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध करवाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे है ताकि लोगों को जीवन यापन के लिए सभी सुविधाएं घर-द्वार पर मिल सके। यह उद्गार विधायक घुमारवीं राजेंद्र गर्ग ने पंचायत पंतेहडा के गांव भारत में जन समस्याएं सुनने के उपरांत जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रकट किए। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र की कोई भी पंचायत विकास से वंचित न रहे इसके लिए वह स्वयं विधानसभा क्षेत्र की हर पंचायत का दौरा कर रहे है और लोगों की समस्याओं को सुन रहे है और उनका समाधान भी सुनिश्चित बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिन समस्याओं का समाधान मौके पर नहीं हो रहा है उनके निपटारे के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे है। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा एक वर्ष के दौरान किए गए विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि एक वर्ष के कार्यकाल के दौरान समाज के विभिन्न वर्गों को लाभान्वित करने के लिए 30 से भी अधिक नई जन कल्याणकारी योजनाएं आरम्भ की गई। उन्होंने कहा कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य प्रदान करने के लिए आयुष्मान भारत योजना के गोल्डन कार्ड बनाने जा रहे है। इस योजना के अंतर्गत परिवार के पांच सदस्य को लाभान्वित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन लाभार्थियों के राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत स्मार्ट कार्ड बने हुए हैं वे लाभार्थी लोकमित्र केन्द्र में जाकर गोल्डन कार्ड बनाने के लिए लोक मित्र केन्द्र के माध्यम से

आॅनलाईन आवेदन करें ताकि आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाए जा सके। उन्होंने कहा प्रत्येक घर में रसोई गैस की सुविधा प्राप्त हो और गृहिणियों को ईंधन के लिए लकड़ियां चुनने से झुटकारा मिले इसके लिए प्रदेश सरकार ने हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना आरंभ की है। उन्होंने बताया कि जो पात्र परिवार प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का लाभ लेने से वंचित रह गए है उन्हें हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत निशुल्क गैस कुनेक्शन प्रदान किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि युवाओं को अधिक से अधिक स्वरोजगार के अवसर प्रदान कर उन्हें स्वावलम्बी बनाने के लिए प्रदेश सरकार निरंतर प्रयास कर रही है जिसके लिए मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना तथा मुख्यमंत्री युवा अजीविका योजना आरम्भ की गई है। उन्होंने युवाओं को इन योजनाओं का लाभ लेने के आहवान किया। इस अवसर पर उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकतर का मौके पर ही समाधान कर दिया। उन्होंने गांव फागत में उज्जवला योजना के तहत 3 गैस कनेक्शन भी महिलाओं को वितरित किए। उन्होंने गांव फागत में कुलजया माता मंदिर में शेड का निर्माण करने के लिए 2 रूपए देने की घोषणा की।
इस मौके पर पंचायत प्रधान शीतल भारद्वाज, जिला उपाध्यक्ष नवीन शर्मा, गाहर पंचायत प्रधान कुलतार पटियाल, महिला मोर्चा महामंत्री गायत्री शर्मा, सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग से सहायक अभियंता रविंद्र रणौत, विद्युत विभाग से दौलत राम, जेई लोक निर्माण विभाग रंगीला राव के अरिक्ति अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। कार्यक्रम में हिमाचल वन निगम के निदेशक राम कुमार, भाजपा मंडलाध्यक्ष कैप्टन चौधरी राम ठाकुर, खेल महाकुम्भ के जिला के संयोजक विशाल जगोता, अनुo जाo मोर्चा के जिलाध्यक्ष कृष्ण चन्देल जी, खेल महाकुंभ के मण्डल के संयोजक सुनील शर्मा, युवा मोर्चा के जिला महासचिव पुनीत शर्मा पंचायत समिति की अध्यक्षा हेमा देवी, पंचायत प्रधान कल्पना शर्मा,विनोद शर्मा और रूपलाल पॉल तथा सैकड़ो की संख्या में स्थानीय जनता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here