Home national लोक सभा चुनाव 2019 में व्यय निगरानी की विभिन्न टीमों को दिया...

लोक सभा चुनाव 2019 में व्यय निगरानी की विभिन्न टीमों को दिया प्रशिक्षण

42
0
SHARE


जनवक्ता डेस्क, बिलासपुर
लोक सभा चुनाव 2019 के सफल क्रियान्वयन के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विवेक भाटिया की अध्यक्षता में व्यय निगरानी की विभिन्न टीमों को प्रशिक्षण दिया गया। इस अवसर पर उपायुक्त ने टीम के सभी प्रमुखों को चुनाव प्रक्रिया के दौरान अपनी-अपनी जिम्दारियों को चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों के अनुसार निर्वहन करने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि आर्दश आचार सहिंता की अक्षरशः अनुपालना के लिए वह अपने दायित्वों का पूर्ण जिम्मेदारी व पारदर्शिता से निभाना सुनिश्चित करें।
उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण शिविर के प्रथम चरण में व्यय निगरानी समिति में वीडियो निगरानी, फलांइग

स्क्वाड, सांख्यिकी निगरानी व लेखा टीम इत्यादि को प्रशिक्षण दिया गया। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग ने इस बार सी-विजिल एप भी जारी किया है। उन्होंने बताया कि जीपीएस आधारित इस एप के माध्यम से कोई भी नागरिक आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत कर सकता है। उन्होंने बताया कि इन शिकायतों का समय सीमा के भीतर अधिकारियों को निपटारा कर रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी।
उन्होंने बताया कि शिविर के दूसरे चरण में स्वीप गतिविधियों के बारे में प्रशिक्षित किया गया।
शिविर में एडीएम राजीव कुमार, एसडीएम सदर प्रियंका ठाकुर, एसडीएम स्वारघाट अनिल चैहान, एसडीएम झंडुता विकास शर्मा, एसडीएम घुमारवीं शशिपाल शर्मा, पीओ डीआरडीए संजीत सिंह, डीआरओ देवी राम, तहसीलदार निर्वाचन, वीना कुमारी, नायब तहसीलदार राजेश कुमार ने चुनाव की विभिन्न प्रक्रियाओं के संदर्भ में टीमों को जानकारी प्रदान की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here