Home national राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला- 2019 को भव्यता प्रदान करने के किए जाएंगे...

राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला- 2019 को भव्यता प्रदान करने के किए जाएंगे हर संभव प्रयास : विवेक भाटिया

42
0
SHARE


जनवक्ता डेस्क बिलासपुर
राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला- 2019 को भव्य रूप प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे ताकि स्थानीय लोग ही नहीं अपितु अन्य स्थानों से आने वाले आगंतुक सुखद और यादगार अनुभूतियों से सराबोर हों। यह बात उपायुक्त विवेक भाटिया ने राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला -2019 के दौरान किए जाने वाले आवश्यक प्रबन्धों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने बताया कि प्राचीन परम्पराओं के निर्वहन के साथ-साथ आधुनिक व स्थानीय संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए पूरे प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि नलवाड़ी मेला-2019 को भव्यता प्रदान करने के उद्श्य से मेले में अन्य नई गतिविघियों को भी शामिल करने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की कुश्तियों के अतिरिक्त हाफ मैराथन, पैराग्लाईडिंग तथा कबड्डी विशेष आकर्षण का

केन्द्र रहेंगे। उन्होंने कहा कि मेले के दौरान कैहलूर उत्सव में स्थानीय कलाकारों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के अतिरिक्त सांध्यकालीन मंच पर स्थानीय व प्रदेश के अन्य जिलों को अपनी लोक संस्कृति को प्रस्तुत करने का अवसर प्रदान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि लोगों के भरपूर मनोरंजन के लिए स्टार नाईट के अतिरिक्त पंजाबी व हिमाचली कल्चर नाईट भी आयोजित की जाएगी।
उन्होंने कहा कि जिला की सांस्कृतिक विरासत के अंशो को संकलित करके एक बहुरंगी दस्तावेजी स्मारिका भी प्रकाशित की जाएगी। उन्होंने कहा कि मेले को सुचारू ढंग से आयोजित करने के लिए विभिन्न उपसमितियों का भी गठन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त बैठक में मेले के दौरान विद्युत, सफाई, पेयजल, यातायात व कानून व्यवस्था बनाने के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। इस अवसर पर एडीएम श्रवण मांटा, एएसपी भागमल, एसडीएम प्रियंका वर्मा, सहायक आयुक्त पूजा चौहान, डीआरओ देवी राम, पीओ डीआरडीए संजीत चौहान, बीडीओ गौरव धीमान के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here