Home national प्रदेश में बनेंगे आधुनिक चालक प्रशिक्षण संस्थानः गोविंद सिंह ठाकुर

प्रदेश में बनेंगे आधुनिक चालक प्रशिक्षण संस्थानः गोविंद सिंह ठाकुर

139
0
SHARE


जनवक्ता डेस्क बिलासपुर
सड़क दुर्घटनाओं की गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार प्रदेश में आधुनिक चालक प्रशिक्षण संस्थान स्थापित कर रही है। इन संस्थानों में वाहन चालकों को बेहतर प्रशिक्षण प्राप्त हो सकेगा, ताकि हादसों में कमी लाई जा सके। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए अनेकों प्रभावी कदम उठा रही है, जिसके तहत ढांचागत विकास के साथ-साथ वाहन चालकों की क्षमताओं का विकास करने के लिए प्रदेश में प्रशिक्षण संस्थानों को सुदृढ़ किया जा रहा है।
परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रदेश में बद्दी, मंडी, कुल्लू, तारादेवी और बिलासपुर में केंद्र सरकार की कौशल विकास योजना के तहत

6.08 करोड़ रुपए की लागत से आधुनिक चालक प्रशिक्षण केंद्रों का निर्माण किया जा रहा है। तारादेवी और बिलासपुर में इन चालक प्रशिक्षण केंद्रों का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है जबकि बद्दी, मंडी, बिलासपुर और कुल्लू में इनके निर्माण के लिए धनराशि जारी कर दी गई है और जल्द ही इनका निर्माण पूरा कर प्रदेश की जनता को सौंप दिया जाएगा।
परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि इन आधुनिक चालक प्रशिक्षण संस्थानों में लगभग 35 लाख रुपए की लागत से ट्रेनिंग ट्रैक का निर्माण होगा। ट्रेनिंग के लिए वाहनों की खरीद की जाएगी। इसके साथ-साथ हर संस्थान में पुस्तकालय भी बनाए जा रहे हैं, जिसमें प्रशिक्षु चालकों को किताबें उपलब्ध करवाई जाएंगी। इसके अलावा इन संस्थानों में विभिन्न उपकरण भी प्रदर्शित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here