Home national देश की सर्वाच्च न्यायालय की अवमानना कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी...

देश की सर्वाच्च न्यायालय की अवमानना कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी : गणेश दत्त

18
0
SHARE


जनवक्ता डेस्क, बिलासपुर
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष गणेश दत्त ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देश की सर्वाच्च न्यायालय की अवमानना कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी देश की संवैधानिक संस्थाओं की शुचिता को ताक पर रखकर जनभावनाओं से खिलवाड़ कर रहे हैं। भाजपा उपाध्यक्ष गणेश दत्त के नेतृत्व में आज शिमला उपायुक्त के माध्यम से मुख्य निर्वाचन अधिकारी को एक ज्ञापन दिया गया जिस में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर उचित कार्यवाही करते हुए उनकी चुनावी जनसभाओं को तुंरत प्रभाव से रोक लगाने की मांग की गई।
गणेश दत्त ने कहा कि न्यायलय ने कहा कि वह शीर्ष अदालत के नाम से की गई कुछ टिप्पणीयों, जो रफाल फैसले में नहीं है, के लिए राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही के लिए भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी की याचिका पर विचार करेगा। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खना की पीठ ने कहा, “हम यह स्पष्ट करते हैं कि राहुल गांधी के द्वारा इस न्यायालय के नाम से मीडिया और जनता में जिस राय, मत अथवा निष्कर्ष का जिक्र कथित तौर पर अपनी टिप्पणी में किया, उन्हें गलत तरीके से पेश किया गया है“। न्यायाल ने इस मामले को स्पष्ट करते हुए इस बारे में राहुल गांधी से स्पष्टीकरण मांगे जाने का निर्णय लिया है

और राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक अपना स्पष्टीकरण दाखिल करने को कहा है। इस पर अगली सुनवाई 23 अप्रैल को होनी है।
गणेश दत्त ने कहा कि इसके बावजूद राहुल गांधी अपने जन संपर्क के दौरान आयोजित की जा रही विभिन्न रैलीयों में कोर्ट की अवमानना करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर गाली-गलोच कर रहे हैं और अपने हर जनसभा में “चौकीदार चोर है“ के नारे लगवा रहे हैं।
उन्होंने कहा है कि कांगेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी जब से राजनीति में आए हैं झूठे दावे और बातों के जरिए सनसनी फैलाने के अनेकां प्रयास लगातार कर रहे हैं। अपने राजनीतिक फायदे के लिए राहुल गांधी देश के सुप्रीम कोर्ट को ना मानते हुए सभी संवैधानिक सीमाओं को लांघ कर देश के संवैधानिक पद प्रधानमंत्री की गरिमा को ठेस पहुंचाते हुए लोगों की जनभावनाओं से खिलवाड़ कर रहे है।
गणेश दत्त ने कहा कि ज्ञापन के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी मुख्य निर्वाचन अधिकारी से आग्रह करती है कि राहुल गांधी की चुनावी जनसभाओं पर तुंरत प्रभाव से रोक लगाई जाए, ताकि लोकसभा के चुनाव निष्पक्ष ढंग से संपन्न हो और देश में एक स्वस्थ लोकतंत्र की स्थापना हो सके।
उपायुक्त को ज्ञापन देने के समय भाजपा उपाध्यक्ष गणेश दत्त के साथ मेयर कुसुम सदरेट, शिमला मण्डल भाजपा उपाध्यक्ष राजीव सूद, पार्षद किमी सूद, पार्षद आरती, कपिल सूद, करण नंदा, प्यारसिंह कवंर, जगजीत बगा और बृज सूद भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here