Home national जेपी नड्डा व अनुराग ठाकुर नहीं करवा पाए एम्स का निर्माण :...

जेपी नड्डा व अनुराग ठाकुर नहीं करवा पाए एम्स का निर्माण : सूक्खू

119
0
SHARE

हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज भी नहीं ले पाया मूर्त रूप

एम्स का शिलान्यास कर मात्र लॉलीपॉप थमा गए मोदी

जनवक्ता डेस्क, बिलासपुर
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व विधायक सुखविंद्र सिंह सूक्खू ने एम्स का निर्माण न होने को लेकर भाजपा पर सीधा हमला बोला है। सूक्खू ने झंडूता के ऋषिकेश में बूथ स्तर के कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि एम्स का शिलान्यास कर हिमाचल के लोगों को पीएम नरेंद्र मोदी मात्र लॉलीपॉप थमा गए हैं। एम्स तो पूर्व यूपीए सरकार ने ही मंजूर कर दिया था। पूर्व कांग्रेस सरकार ने जमीन भी समय पर दे दी। बावजूद इसके केंद्र सरकार साढ़े चार साल में एम्स का निर्माण नहीं करा पाई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी बिलासपुर से थे मगर उनकी भी नहीं चली। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर तो एम्स को लेकर जनता को गुमराह ही करते रहे। अनुराग को एम्स निर्माण की कभी चिंता ही नहीं रहीए वह सिर्फ इसे मंजूर कराने का ही ढिंढोरा पीटते रहे। सांसद ने कभी एम्स निर्माण का मुद्दा केंद्र सरकार कर समक्ष उठाया ही नहीं। स्थिति यह है कि मोदी के एम्स का शिलान्यास करने के बाद भी निर्माण कार्य ठप है। जनता केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा व सांसद अनुराग ठाकुर से जानना चाहती है कि एम्स में स्वास्थ्य सुविधाएं कब मिलनी शुरू होगी। सूक्खू ने कहा कि भाजपा सरकार ने

हर मामले में झूठ ही बोला है। हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज भी मूर्त रूप नहीं ले पाया। इसे लेकर भी मोदी सरकार ने बड़े.बड़े दावे किए थे। सूक्खू ने भानुपल्ली.बिलासपुर.लेह रेल मार्ग को लेकर भी मोदी सरकार व अनुराग ठाकुर पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अनुराग झूठ की राजनीति करते हैं। न ही साढ़े चार साल में वह बिलासपुर में रेल लाइन पहुंचाने का सर्वे करा पाए न ही हमीरपुर तक। जनता अब उनसे बीते 15 साल के सांसद कार्यकाल का हिसाब मांग रही है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं व जनता से आह्वान किया कि वह लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को जीत दिलाएं। कांग्रेस ही विकास करा सकती है। इस मौके पर एआईसीसी सचिव व पूर्व सीपीएस राजेश धर्माणीए जिला कांग्रेस अध्यक्ष कमलेंद्र कश्यप व पूर्व विधायक बीरू राम किशोर सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित रहे।

हिमाचल में 30 साल बाद पैरों पर खड़ा हुआ संगठन

एआईसीसी सचिव राजेश धर्माणी ने कहा है कि हिमाचल में कांग्रेस संगठन 30 साल बाद अपने पैरों पर खड़ा हुआ। इसका पूरा श्रेय सुखविंद्र सिंह सूक्खू को जाता है। सूक्खू ने संगठन को घर.घर व बूथ तक पहुंचाया। हर जगह संगठन का दिखना सूक्खू और उनकी टीम की मेहनत का नतीजा है। उन्होंने संगठन में युवाओं और आम आदमी को तवज्जो दी। जिससे संगठन धरातल पर मजबूत हुआ। पूर्व में संगठन चंद लोगों तक सिमट कर रह गया था। उनके खड़े किए गए संगठन के दम पर ही कांग्रेस लोकसभा चुनाव में चारों सीटें जीतेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here