Home national घुमारवीं विस क्षेत्र की प्रत्येक पंचायत में मूल भूत सुविधाएं प्राथमिकता के...

घुमारवीं विस क्षेत्र की प्रत्येक पंचायत में मूल भूत सुविधाएं प्राथमिकता के आधार पर : राजेन्द्र गर्ग

130
0
SHARE


विधायक राजेन्द्र गर्ग ने करलोटी और पपलाह में लगभग 12 लाख के किए शिलान्यास

सम्पर्क मार्ग जुनाला/गालियां को पक्का करने के लिए व्यय किए जा रहे लगभग 1 करोड़ रूपए

जनवक्ता ब्यूरो, घुमारवीं
विधानसभा क्षेत्र की प्रत्येक पंचायत में मूल भूत सुविधाएं बिजली, पानी, सड़क तथा स्वास्थ्य उपलब्ध करवाने के लिए प्राथमिकता के आधार पर तीव्रता से प्रयास किए जा रहे है ताकि विधानसभा क्षेत्र के लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। यह बात घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेन्द्र गर्ग ने ग्राम पंचायत करलोटी, पपलाह और मुडंखर में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही। इस अवसर पर उन्होंने ग्राम पंचायत करलोटी के गांव रोपडी-मुछवान में 3 लाख रूपए की लागत से निर्मित होने वाले महिला मण्डल भवन तथा पंचायत घर करलोटी में 3 लाख रूपए की लागत से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया। उन्होंने ग्राम पंचायत पपलाह में 3 लाख रूपए की लागत से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन व 3 लाख रूपए से ही निर्मित होने वाले महिला मण्डल भवन का शिलान्यास किया गया।
उन्होंने कहा कि रोपड़ी गांव की पेयजल समस्या के समाधान के लिए 32 एम.एम. नई पाईप लाईन डाली गई है ताकि लोगों को समुचित मात्रा में पेयजल उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने ऐसे वरिष्ठ नागरिकों, जिन्हें कोई अन्य पेंशन प्राप्त न हो, की वृृद्धावस्था पेंशन की आयु सीमा को बिना किसी आयु सीमा के 80 से घटाकर 70 वर्ष किया है। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत करलोटी 70 वर्ष से उपर आयु के सभी बुजुर्गों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत कवर कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं में एक वर्ष के कार्यकाल में लगभग 3 हजार से ज्यादा, बुजुर्गों को वृद्धावस्था पेंशन के दायरे में लाया गया है।
उन्होंने बताया कि सम्पर्क मार्ग जुनाला/गालियां को पक्का करने पर लगभग 1 करोड़

रूपए व्यय किए जा रहे है जिसका कार्य प्रगति पर चल रहा है। उन्होंने बताया कि छत-करलोटी-जुनाला सड़क की मैटलिंग करने के लिए टैंडर कर दिए गए है जिसका कार्य गर्मियों में शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि करलोटी पंचायत के गांव खलसाय, खददर, माकड़ा गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने के प्रयास किया जाएगा है। उन्होंने कहा कि पंचायतें इन सड़कों का प्राकलन तैयार करने को कहा। उन्होंने बताया कि चोखणा-मुडखर-मोहड़ा-ढलोह तक लगभग 6 कि0मी0 लम्बी सड़क का निर्माण किया जाएगा जिसके लिए ज़मीन गिफ्ट डीड का कार्य चला हुआ है। उन्होंने कहा कि करलोटी पंचायत की रणैत बस्ती में लगे हैड पंप का विद्युतीकरण किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि लोगों को बेहतर यातायात सुविधा प्रदान करने के लिए कल्लर से डंगार 13 कि0मी0 लम्बी सड़क के अपग्रेडेशन पर लगभग 7 करोड़ रूपए व्यय किए जा रहे है जिसका कार्य युद्ध स्तर पर जारी है शीघ्र ही इस सड़क का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि दघोल से लदरौर 14 कि0मी0 लम्बी सड़क को डब्बल लैन बनाया जाएगा जिसका डिमारकेशन का कार्य शुरू हो चुका है। उन्होंने बताया कि वल्र्ड बैंक के माध्यम से इस पर लगभग 82 करोड़ रूपए खर्च किए जाएगें।
उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं के लोगों को अपने कार्य निपटाने के लिए एक जगह से दूसरी जगह न भटकना पड़े इसके लिए घुमारवीं में मिनी सचिवालय स्वीकृत किया गया है जिसके लिए प्रक्रियाएं शुरू कर दी गई है।
इस अवसर पर विधायक ने युवक मण्डल पपलाह को 1 लाख रूपए देने की घोषणा की।
इस अवसर पर मण्डलाध्यक्ष नरेन्द्र ठाकुर, युवा मोर्चा महा मंत्री श्रवण कुमार, हमीरपुर लोक सभा संसदीय क्षेत्र प्रभारी आर.पी पटयाल, मण्डल महामंत्री सुरेश ठाकुर, प्रधान ग्राम पंचायत करलोटी कृष्ण लाल धीमान, प्रधान ग्राम पंचायत पपलाह नीलम कुमारी, उप प्रधान करलोटी सुरेश पटियाल, महिला मण्डल प्रधान रोपडी मछवान तारों देवी, बी.डी.ओ जीत राम, एस.डी.ओ आईपीएच रविन्द्र रनौत, जे.ई ई0 बलदेव, विजय अत्री के अतिरिक्त अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here