Home national गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय आयोजन के लिए बैठक का आयोजन

गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय आयोजन के लिए बैठक का आयोजन

104
0
SHARE

समस्त नागरिकों का कर्तव्य समारोह में उपस्थिति देकर करें अनुगृहित – विवेक भाटिया

जनवक्ता
बिलासपुर

गणतंत्र दिवस एक राष्ट्रीय पर्व है। समस्त नागरिकों का कर्तव्य है कि वे इसकी गरिमा को सुशोभित करने के लिए समारोह स्थल में अपनी-अपनी उपस्थिति देकर अनुगृहित करें। यह उद्गार जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस (26 जनवरी 2019) समारोह के आयोजन के लिए बचत भवन बिलासपुर में आयोजित बैठक में उपायुक्त विवेक भाटिया ने व्यक्त किए। उन्होंने समस्त सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों से भी आग्रह किया कि वे भी इस अवसर पर अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें। बैठक में विवेक भाटिया ने बताया कि गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) बिलासपुर के मैदान में मनाया जाएगा। उन्होंने बैठक में उपस्थित समस्त अधिकारियों को अपने-अपने विभाग से सम्बंधित सौंपी गई जिम्मेवारी को पूर्ण रूप से निभाने के भी

दिशा-निर्देश दिए ताकि इस समारोह को गरिमापूर्वक ढंग से मनाया जा सके। उन्होंने बताया कि 26 जनवरी को मुख्यातिथि द्वारा माल्यापर्ण के पश्चात समारोह स्थल के लिए प्रस्थान करेंगे। ध्वजारोहण के पश्चात मुख्यातिथि द्वारा परेड का निरीक्षण किया जाने तत्पाश्चात पुलिस टुकड़ी के अतिरिक्त होम गार्ड की (पुरूष तथा महिला) रावमापा (छात्र) की एनसीसी (नेबल) की टुकड़ी, रावमापा (छात्रा) की एनसीसी तथा स्काउट एण्ड गाईड की टुकड़ियां, काॅलेज की टुकड़ी तथा होमगार्ड बैंड द्वारा भव्य मार्चपास्ट किया जाएगा। मुख्यातिथि के अध्यक्षीय सम्बोधन के पश्चात विभिन्न शिक्षा संस्थानों द्वारा आकर्षक संास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगें। इस अवसर पर विभिन्न उल्लेखनीय व सहासिक कार्य करने वाली विभूतियों को भी मुख्यातिथि द्वारा सम्मानित किया जाएगा ।
इस अवसर पर एडीएम श्रवण मांटा, एसडीएम प्रियंका वर्मा, सहायक आयुक्त उपायुक्त पूजा चैहान, ए.एस.पी भागमल ठाकुर, उप निदेशक एवं जिला परियोजना अधिकारी ग्रामीण विकास अभिकरण संजीत सिंह, बी.डी.ओ गौतम धीमान, आई.टी.आई आजेश कुमार, जिला परियोजना अधिकारी मुक्ता ठाकुर के अतिरिक्त विभिन्न शिक्षा संस्थानों के प्रधानाचार्य व जिला के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here