Home national औद्योगिक घरानों को आकर्षित करने के लिए और रोड़ शो आयोजित होंगेः...

औद्योगिक घरानों को आकर्षित करने के लिए और रोड़ शो आयोजित होंगेः मुख्यमंत्री

38
0
SHARE

बैंगलुरू व हैदराबाद के रोड़ शो को सफल करार दिया

जनवक्ता ब्यूरो, शिमला
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने प्रदेश सरकार द्वारा उद्योग परिसंघ के सहयोग से बैंगलुरू तथा हैदराबाद में उद्यमियों को प्रदेश में निवेश के लिए आकर्षित करने के लिए आयोजित रोड़ शो-विजनेस-टू गर्वनमेंट को सफल करार दिया है।
जय राम ठाकुर ने कहा कि इन दो रोड़ शो की सफलता के दृष्टिगत प्रदेश सरकार बजट सत्र के उपरान्त देश के बड़े शहरों में निवेशकों को राज्य में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश को आकर्षित करने के लिए इसी प्रकार के रोड़ शो आयोजित करेगी।
उन्होंने कहा कि इस दौरान उन्होंने अनेक उद्योगपतियों, विभिन्न कम्पनियों के सीईओ के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि अनेक उद्योगपतियों ने राज्य में रिजॉर्ट, होटल, सड़क, सुरंगों व पुलों, आवास, बिजली उत्पादन, सीए स्टोर, सॉफटवेयर प्रौद्योगिकी पार्कों, हैल्थकेयर, आयुष, विनिर्माण, सूचना प्रौद्योगिकी, फार्मास्यूटिकल्स, नवीकरणीय ऊर्जा व खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में निवेश करने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा

कि उद्यमी प्रदेश के प्रदूषणमुक्त, शांत वातावरण व प्रशासन में पारदर्शिता से प्रभावित हुए हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ उद्यमियों ने कौशल विकास के प्रशिक्षण केन्द्र, दुग्ध अधोसंरचना, बायोटैक्नोलॉजी, ऑटोमोबाईल व इलैक्ट्रिक वाहनों आदि में निवेश करने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य को देश का औद्योगिक हब बनाने का लक्ष्य रखा है और इसी उद्देश्य से सरकार निवेशकों को प्रदेश में निवेश करने के लिए आकर्षित कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा निवेशकों को विभिन्न छूट व प्रोत्साहन दिए जा रहे हैं।
जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में निवेश की अपार संभावनाओं के दृष्टिगत ही राज्य सरकार ने पर्यटन, आतिथ्य, फार्मास्यूटिकल्स, लधु व मध्यम उद्योग, इंजीनियरिंग उपकरण, सूचना प्रौद्योगिकी, हैल्थ एवं वेलनेस केन्द्र, हर्बल व आयुर्वेद आधारित परियोजनाओं, बागवानी ऊर्जा क्षेत्र, खाद्य प्रंसस्करण, रियल स्टेट, शिक्षा इत्यादि में निवेश सुनिश्चित बनाने के लिए राज्य सरकार 10 व 11 जून, 2019 को धर्मशाला में ग्लोवल इनवेस्टर मीट का आयोजन कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here