Home national एलआईसी कर्मचारियों ने सरकार की नीतियों के विरोध में किया प्रदर्शन

एलआईसी कर्मचारियों ने सरकार की नीतियों के विरोध में किया प्रदर्शन

71
0
SHARE

श्रमिक नियमों में बदलाव कर्मचारियों के हित में नहीं

जनवक्ता डेस्क बिलासपुर
राष्ट्रव्यापी दो दिवसीय हड़ताल में बुधवार को एलआईसी कर्मचारियों ने सरकार की नीतियों के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। नॉर्थन ज़ोन इंश्योरेंस इंप्लाइज एसोसिएशन यूनियन बिलासपुर के प्रधान अम्र सिंह मनकोटिया व सचिव ब्रिज लाल ठाकुर के नेतृत्व में एलआईसी ऑफिस के बाहर सभी कर्मचारी फेडरेशन के आह्वान पर राष्ट्रव्यापी दो दिवसीय हड़ताल में एलआईसी बिलासपुर शाखा के सभी कर्मचारियों ने सरकार की नीतियों के विरोध में प्रदर्शन किया ।
जिनमे कैशियर जीत सिंह , बालसुख , राज कुमार , मस्त राम ,देव राज , राजीव गुप्ता ,जीत राम रूप लाल सुंदर सिंह , प्रकाश चंद ,अजय कुमार , राम लाल , सुरेश कुमार ,संतोष कुमारी , परमजीत कौर और कृष्ण चंद आदि एकत्रित हुए । इस हड़ताल के चलते एलआईसी बिलासपुर को भी करोडो रूपए के नुकसान के साथ ग्राहकों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कार्यालय में जब कर्मचारी ही हड़ताल पर है तो अधिकारी भी काम कैसे करेंगे। देशव्यापी हड़ताल में

प्रधान मनकोटिया ने कहा पेंशन का एक अंतिम विकल्प पेंशन योजना 1995 के अनुसार दिया जाए। राष्ट्रीय पेंशन योजना को समाप्त करो। 1 अगस्त 2017 से देय वेतन पुनः निर्धारण पर वार्ता अविलंब प्रारंभ करो। भारतीय जीवन बीमा निगम में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के पदों पर नई भर्ती अविलंब प्रारंभ करो. सार्वजनिक क्षेत्र के बीमा उद्योग की हिफाजत करते हुए उसे मजबूत करो। सार्वजनिक क्षेत्र के उद्योगों का निजीकरण बंद करो। किसानों का कर्जा माफ करो और उनकी फसल का वाजिब दाम दो। श्रम कानूनों में कारपोरेट क्षेत्र के हितों के लिए संशोधन बंद करो। सभी श्रमिकों को न्यूनतम 18000 रुपए वेतन दो एवं समान काम के लिए समान वेतन लागू करो. ठेकाकरण बंद करो। नई उदारवादी आर्थिक नीति पर रोक लगाओ।। कर्मचारी इंश्योरेंस इंप्लाइज एसोसिएशन यूनियन बिलासपुर के खजांची जीत सिंह ने भी एकत्रित हुए कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार श्रमिक नियमों में बदलाव कर रही है जो कर्मचारियों के हित में नहीं है। देश की आर्थिक स्थिति नीतियां पूंजीपतियों के हितों के लिए बनाई जा रही है। सचिव ब्रिज लाल ठाकुर ने बताया कि इसके अलावा 9 जनवरी को भी सभी कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here