Home national अराजकता के माहौल में बीबीएन में उद्योग चलाने हो जाएंगे मुश्किल

अराजकता के माहौल में बीबीएन में उद्योग चलाने हो जाएंगे मुश्किल

78
0
SHARE

भारत की नामी हर्बल कंपनी जयराम ठाकुर को भेजी पाती

यूनियनों द्वारा अनैतिक तरीके से उद्योगों को परेशां करने का जडा आरोप

मजदूर सभा पर जडे गंभीर आरोप

जनवक्ता ब्यूरो, बददी
औद्योगिक नगर झाडमाजरी स्थित हर्बल एवं कास्मैटिक उद्योग लोटस हर्बल कलर कास्मेटिक में चल रहा विवाद फिलहाल महिला के अनशन समाप्त के साथ ही थम गया है। धरने पर बैठी कंपनी की तीन कर्मचारियों का हिंद मजदूर सभा के प्रदेशाध्यक्ष मेलाराम चंदेल ने जूस पिलाकर अनशन तुडवा दिया हीं वहीं कंपनी के कर्मचारियों व प्रबंधकों सीएम जयराम ठाकुर को एक हस्ताक्षरयुक्त पत्र लिखकर अपनी व्यथा सुनाई है। कंपनी ने साफ कहा कि अगर ऐसे ही झूठे आरोप लगाकर उद्योग प्रबंधकों को परेशान किया जाता रहा तो वह पलायन करने को मजबूर हो जाएंगे। सीएम जयराम को लिखे पत्र में कपंनी के प्रबंधकों ने लिखा है कि एक महिला कामगार को अनुशासनहीनता व अभद्र व्यवहार के कारण नोटिस दिया गया था। प्रभावित कंपनी के प्रबंधकों का कहना है उक्त महिला कामगार ने कार्यवाही से बचने के लिए एक टे्रेड यूनियन के साथ मिलकर हमारी कंपनी के महाप्रबंधक के उपर यौन शोषण के झूठे आरोप लगा उसके बल पर अनुचित मांगे मनवाने का दबाब शुरु कर दिया जो कि बीबीएन के शुभ संकेत नहीं है। महिला कामगार की पुलिस जिला बददी ने व्यापक जांच की और वह आरोप निराधार पाए गए थे। प्रबंधकों ने कहा कि हमारी कंपनी में सौहार्दपूर्ण वातावरण में काम होता है और किसी के साथ दुव्र्यवहार नहीं किया जाता है। जिस महिला को अनुशासनहीनता का नोटिस दिया गया था वह यूनियन के साथ मिलकर कंपनी को बिना वजह बदनाम कर रही है और बददी औद्योगिक क्षेत्र में अराजकता का माहौल पैदा हो रहा है। यदि कंपनियों पर इसी प्रकार यूनियनों की सरासर गलत मांगे मानने का दबाब भूख

हडताल व अनशन करके बनाया जाता रहा तो कंपनी का माहौल बिल्कुल काम करने लायक नहीं रह जाएगा और कंपनी किसी भी समय बंद हो सकती है जो कि हिमाचल के शांतिप्रिय माहौल में एक बदनुमा दाग बन जाएगी। यदि कंपनी कारखाने को बंद करने की सोचती है तो एक कर्मचारी व ट्रेड यूनियन के कारण सभी कर्मचारियों की रोजी रोटी छिन जाएगी। कंपनी के प्रबंधकों ने सीएम से गुहार लगाई कि जल्द ही इस मामले में संज्ञान लेकर माहौल खराब करने वाली यूनियनों व झूठे यौन शोषण का आरोप लगाने वाली पर उचित कार्यवाही करे।
हम मजदूरों की लडाई लड रहे -राजू भारद्वाज
इस विषय में संबधित ट्रेड यूनियन हिंदू मजदूर सभा के प्रदेश महासचिव राजू भारद्वाज ने कहा कि हम सच की लडाई रहे हैं और महिला को न्याय दिलाने में जुटे हैं। कंपनी के सारे आरोप निराधार व राजनीति से प्रेरित हैं। हिंद मजदूर सभा अपना काम ईमानदारी से कर रही है जबकि कंपनी श्रमिकों का शोषण करने में जुटी है। हमने कल रात मेहनत करके थाने में फैसला करवा दिया है और हमारे संघर्ष की जीत हुई है।
महिला गलत कंपनी ठीक-सह कर्मचारी
कंपनी से निकाली गई महिला कर्मचारी के फैक्ट्री में सहयोगी दो दर्जन महिला कर्मचारियों ने कहा कि जिस कर्मी को अनुशासनहीनता के लिए निकाला गया है वो बिल्कुल सही है। मीडीया से बातचीत में उन्होने कहा कि हमारी कंपनी में महिलाओं की पूरी इज्जत है लेकिन उक्त महिला बाहरी शरारती तत्वों के हाथों में खेलकर कंपनी को बदनाम कर रही है जो कि गलत है। आज तक हमारे साथ किसी भी प्रकार का दुव्र्यवहार क्यों नहीं हुआ। निकाली गई कामगार से अलग उसकी समस्त सहयोगी कर्मचारियों ने कहा कि कंपनी हमारी मां के समान है और बहकावे में आई श्रमिक को बिना शर्त माफी मांग कर काम पर लौट आना चाहिए क्योंकि जीएम सर को पुलिस ने जांच में क्लीन चिट दी है और वह ईमानदार आफिसर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here